लोकप्रिय पोस्ट

शुक्रवार, 16 दिसंबर 2011

India vs Australia

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सामने एक और मुश्किल आ खड़ी हुई है...उसके रिजर्व विकेटकीपर टिम पेन भारत के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल नहीं है...ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दौरान अब अपने नियमित विकेटकीपर ब्रैड हैडिन के फिट रहने की दुआ करनी होगी...दरअसल, टीम के रिजर्व विकेटकीपर टिम पेन उंगली में फ्रैक्चर के कारण गर्मियों के इस पूरे सत्र में नहीं खेल पाएंगे...क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फिजियो ट्रेनर जेम्स के मुताबिक चूंकि टिम पेन की उंगली ऑपरेशन के बाद भी ठीक नहीं हो पाई है...लिहाजा उन्‍हें अब अपनी उंगली का दूसरा ऑपरेशन करवाना पड़ेगा...इस वजह से पेन तीन से चार महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे...गौरतलब है...कि टिम पेन से पहले ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज शान मार्श फिट न होने के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हो चुके हैं...मार्श को पिछले महीने केपटाउन में कमर में गंभीर चोट लगी थी...वही भारत के खिलाफ सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं...एक ओर टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज टिम पेन चोट के कारण आगामी सीरीज से ही बाहर हो गए हैं...तो आलराउंडर शेन वाटसन ने भी गेंदबाजी करने में असमर्थता जताई है...ऑस्ट्रेलिया के बैकअप विकेटकीपर और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज टिम पेन उंगली में लगी चोट के कारण 26 दिसंबर से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं होंगे...उधर आलराउंडी शेन वाटसन ने कहा...कि वह मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड में पहले टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरेंगे...लेकिन हैमस्ट्रिंग चोट के कारण गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे...न्यूजीलैंड से हार के बाद पहले ही दबाव में आ चुकी...ऑस्ट्रेलिया टीम की हालत दिनों दिन उसके चोटिल होते खिलाड़ियों ने और खराब कर दी है...ये सूची लगातार आगे हो रही है...इस सूची में एक नाम और आ गया है. वह नाम है डेविड वार्नर का...भारत के खिलाफ पहले टेस्ट से पहले वार्नर ने पीठ में खिंचाव की शिकायत करके टीम की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं...गत सप्ताह न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी पहली टेस्ट सेंचुरी बनाने वाले वार्नर बिग बैश ट्वंटी 20 लीग की टीम 'सिडनी थंडर' के खिलाड़ी हैं...और शुक्रवार को लीग में शामिल होने के लिए उन्हें फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा...वार्नर ने अखबार सिडनी मोर्निंग हेराल्ड को कहा...कि मुझे हर पांच से दस मिनट में अपने शरीर को मोड़ना पड़ रहा है...नहीं तो मेरा शरीर पूरी तरह अकड़ जाता है...हालांकि उन्होंने कहा कि वह पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं और अपने फिजियोथेरेपिस्ट से मिलने के बाद वह एक बार फिर टीम में शामिल होकर बढ़िया प्रदर्शन करेंगे।

इस बीच युवा तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंनसन और पीटर सिडल को हल्की फुल्की चोंटे आई हैं जिनका भारत के खिलाफ 26 दिसंबर से पहले टेस्टसे पूर्व उपचार किया जा रहा है। टीम के कोच मिकी आर्थर ने कहा है कि दोनों गेंदबाज भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैंच में जरूर खेलेंगे और इसमें कोई संदेह नहीं है। दोनों खिलाड़ियों का इस महत्वपूर्ण सीरीज से पहले गहन उपचार किया जा रहा है। गौरतलब है कि एक ओर आस्ट्रेलियाई टीम के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शान मार्श का पीठ में चोट के कारण भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना संदिग्ध है तो दूरी तरफ आलराउंडर शेन वाटसन हैम्स्ट्रिंग की चोट से उबरने का प्रयास कर रहे हैं।गौरतलब है कि सोमवार को न्यूजीलैंड से हार के बाद विश्व की नंबर दो टेस्ट टीम भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम केबल्लेबाजों पर सबसे ज्यादा उंगली उठ रही है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने आज डाक्टर ट्रेफ्रो जेम्स के हवाले से बताया कि फ्लिहाल पेन की उंगली में लगी चोट के जल्द ठीक होने के कोई आसार नहीं है और इस वक्त उनके लिए जरूरी है कि वह जल्द ही इसकी सर्जरी करा लें।

ऐसे में साफ है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज आने वाले तीन से चार महीनों तक खेलने में असमर्थ हैं। ऑलरांउडर वाटसन ने फ्क्सो स्पोर्ट्स को अपने साक्षात्कार में कहा कि मेरे लिए यह काफी निराशाजनक है कि मैं गेंदबाजी नहीं कर पाऊंगा। लेकिन मैं आने वाले एक दो सप्ताह तक बल्लेबाजी में अच्छा करने का प्रयास कर रहा हूं। गौरतलब है कि माइकल क्लार्क के कप्तान बनने के बाद से वाटसन पर बल्लेबाजी की बजाय गेंदबाजी अधिक करने का दबाव भी अधिक रहा है। 

1 टिप्पणी: